Wednesday 14 February 2018

हिंदी चुटुकुले




हंसो और हंसाओ








पत्नि मायके से वापिस आयी,,, 😊 😊
पति दरवाजा खोलते हुये जोर जोर से हसने लगा,,,, 😀😀😁😂

पत्नि: ऐसे क्यो हसं रहे हो 😯,,!!!!
पति: गुरूजी ने कहा था कि जब भी मुसीबत सामने आये उसका सामना हंसते हुये करो 😐







उसके बिछड़ जाने के बाद तो मरने
ही वाले थे हम . . .
.
.
कि अचानक याद आया . . . .
.
कि उसकी सहेली ने भी तो नंबर दिया था, ।।
तब जाकर
जान में जान आई।






अब ये भी पति की गल्ती है ‍♂

पत्नी- मैं कुछ सालों से करवा चौथ का व्रत नही रख रही हूँ, फिर भी देख रही हूँ आप पूरे स्वस्थ हैं।

पति- इसमें क्या है,मैं अपने स्वास्थ का खुद ख्याल रखता हूँ और नियम से चलता हूँ।

पत्नी- मुझे बेबकूफ मत समझो ।
साफ -साफ बताओ, कौन है वो चुड़ैल जो तुम्हारे लिये करवा चौथ का व्रत रखती है।

पति- अब तक बेहोश है।









टीचर : इस अंग्रेजी वाक्य का हिन्दी अनुवाद करो...

वसंत ने मुझे मुक्का मारा..

पप्पू : वसंतपंचमी..




पत्नी : कुछ दिनों से बुझे-बुझे से लग रहे हो, डॉक्टर को दिखा लो..
-
-

पति: दिखाया था..
-
-

पत्नी : फिर ?
-
-

पति : खून में बियर की कमी बताई है!







सत्तर वर्ष की उम्र पूरी करने के बाद एक बुड्ढा,
प्रत्येक एक वर्ष बीतने पर, अपनी ही पत्नी से शादी करता था…..!

बिना किसी रोक-टोक के सारा कार्यक्रम सम्पन्न हो जाता,
और फिर अगले वर्ष सब कुछ वैसे ही दोहराया जाता…….!!

पूरे गाँव में ये बात कौतुहल का विषय बन गयी……???

आखिर में जब एक व्यक्ति से नहीं रहा गया तो उसने पूछ ही लिया:—

बुढ़ऊ….ये क्या बात हूंई,
की तुम हर साल ब्याह करते हो….
हर साल फेरे लेते हो……

बुड्ढा बोला :— “बस एक ही शब्द” सुनने की खातिर…….!!!!

“कौन सा शब्द..”?

वहीं जब पंडित जी कहते हैं कि……..

लड़के को बुलाओ

.”बस……कसम से मजा आ जाता है…….!!!!







मैंने भोपाली चाचा से पूछा - चचा वैलेंटाइन डे आ रिया है।
तो वो बोले - हां मियां सुना तो हे...
-
-

मैंने पूछा - जानते हैं इसके बारे में..?
वे बोले - अमां खां कोई बाबा थे।
-
-
लड़कियों को फूल बांटते रेते थे। एक दिन उनकी बेगम ने देख लिया,
-
-
फिर तो मियां उनने बेलन से वो सुताई लगाई, वो सुताई लगाई कि बाबा टैं बोल गए। मरते मरते बीबी से गुजारिश कि "बेलन टांग दे"
लोगों ने समझा "वेलेंटाइन डे"
-
-बस तभी से भैया, लोग इस दिन को वैलेंटाइन डे केते हैं और बाबा की याद में फूल बांटते रेते हैं








अभी-अभी बीवी के हाथ से घर की मेज पर रखा फूलदान गिर कर टूट गया,

फिर मुझे पता चला कि फूलदान फिछले तीन सालों से मैने ही गलत जगह पर रखा





मुंबई में एक प्रसिद्ध रेस्तरां द्वारा दिया गया विज्ञापन


इस 'वैलेंटाइन डे', अपनी पत्नी को लाइए और भोजन पर 25% डिस्काउंट पाइए…
-
-

अपनी महिला मित्र को लाइए और 35% डिस्काउंट पाइए…
-
-

अपनी प्रमिका को लाइए और 40% डिस्काउंट पाइए…
-
-

आप एक ही समय में सभी तीनों को लाइए और 100% डिस्काउंट के साथ एक महीने का कोम्प्लिमेंट्री (फ्री) लीलावती अस्पताल में रहने का मौका पाइए…










पत्नियाँ चाहे 95 मिनट तक
अपनी मम्मी से बात कर लें

लेकिन अंत मे एक बात ज़रूर बोलती हैं,
“ठीक है मम्मी …. फ़्री होकर बात करती हुँ”

और उनकी माँ सोचती हैं
“पता नहीं बेटी को कितना काम करना पड़ता है,

बेचारी २ मिनट भी चैन से बात नहीं कर पाती”!!







मेहमान - और बेटा आगे का क्या प्लान हैं?
पप्पू - बस आपके जाते ही मैं बिस्कुट खाऊंगा,
नमकीन तो आपने छोड़ी ही नही...!?।






पेन खो जाए तो नया ले सकते हैँ
लेकिन उसका ढक्कन खो जाए तो नया नही ले सकते है..

इसलिए जीवन मेँ एक बात हमेशा याद रखना!

पेन हमेशा टिचुक-टिचुक वाला ही लेना!!




मेरे एक शुभचिंतक ने मुझे यह सुझाव दिया –
कि wife से बहस से नहीं जीतो,
बल्कि अपनी मुस्कान से हराओ।

मैंने प्रयास किया ••••••

Wife बोली-
बहुत ज्यादा हंसी आ रही है तुमको आजकल??
लगता है तुम्हारा भूत उतारना पड़ेगा ।।





सभी लोग इंतज़ार कर रहे है कि

सनी लिओनी KBC में आयें
और अमिताभ ये कहे कि…

आइये देखते है..

इनके जीवन से जुड़ा दिलचस्प वीडियो.. !!




भारत मे किसी भी प्रकार की बिमारी का
एक रामबाण इलाज होता है

.

.

“सो जा तु
थोड़ी देर में अपने आप ठीक हो जाएगा”!




औरतें बहुत चालाक होती
जा रही हैं !

कल मैंने अपनी साली से मजाक में कहा ….

“साली तो आधी घर वाली होती है ”

अब कम्बख्त
आधी सैलरी मांग रही है …..

ऐसा कोई करता है क्या ?



एक मतदाता EVM के सामने बड़ी देर तक बिना वोटिंग किये खड़ा था.

पोलींग ऑफ़िसर ने पूछा:
“भाई साहब, क्या सोच रहे हो?”

उसने कहा: “रात को किसने पिलायी वो याद नहीं आ रहा…”






SBI में इंटरव्यू चल रहा था।
ब्रांच मेनेजर पहले सवाल का जवाब सुनकर ही 200 से ज्यादा लोगो को रिजेक्ट कर चूके थे।
.
अब अंतिम 3 बचे थे….
.
मेनेजर – तुम्हारा नाम क्या है ?
.
कैंडिडेट 1 – सुरेश सिंह
.
मेनेजर – Get out.
.
मेनेजर – तुम्हारा नाम क्या है ?
.
कैंडिडेट 2 – my name is girish chandra joshi.
.
मेनेजर – दफा हो जाओ.
.
मेनेजर – तुम्हारा नाम क्या है ?
.
कैंडिडेट 3 – Silent
.
मेनेजर – मैंने पूछा what’s ur name ?
.
कैंडिडेट 3 – Still Silent
.
मेनेजर – अबे अपना नाम बता
.
कैंडिडेट 3 – Still No words.
.
मेनेजर – सर ! Plz अपना नाम बताइये।
.
कैंडिडेट 3 – मुझे नहीं पता, काउंटर नम्बर 4 में पूछिये।
.
मेनेजर – Excellent answer…
.
तुम SBI के लिए एकदम सही हो…तुम्हारी नौकरी पक्की। कल से ज्वाइन कर लो।







No comments:

Post a Comment